मेसेज भेजें

चीन से डायमंड और सीबीएन इंडस्ट्रियल टूल्स-झेंगझोउ शाइन एब्रेसिव्स कंपनी लिमिटेड की दुनिया में आपका स्वागत है।

होम समाचार

हीरा उपकरण प्रदर्शन पर धातु पाउडर गुणवत्ता नियंत्रण का प्रभाव

कंपनी समाचार
हीरा उपकरण प्रदर्शन पर धातु पाउडर गुणवत्ता नियंत्रण का प्रभाव
के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर हीरा उपकरण प्रदर्शन पर धातु पाउडर गुणवत्ता नियंत्रण का प्रभाव

धातु से बंधे हीरे के औजारों की सिंटरिंग प्रक्रिया और तैयार उत्पाद के प्रदर्शन को निर्धारित करने में धातु पाउडर की गुणवत्ता एक महत्वपूर्ण कारक है।धातु पाउडर की गुणवत्ता को दर्शाने वाले कई प्रदर्शन संकेतक हैंइनमें ऑक्सीजन की मात्रा, कणों का आकार,और ढीला अनुपात व्यावहारिक अनुप्रयोगों पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है और सीधे उपकरण मिश्रण की एकरूपता निर्धारित, कोल्ड प्रेसिंग मोल्बिलिटी, और कोल्ड प्रेसिंग घनत्व। , सेंटरिंग डिग्री, सेंटरिंग घनत्व, सेंटरिंग कठोरता, झुकने की ताकत, मैट्रिक्स की हीरा पकड़ शक्ति और मैट्रिक्स के पहनने के प्रदर्शन जैसे प्रदर्शन संकेतकों की एक श्रृंखला।वास्तविक अनुप्रयोग प्रभावों के दृष्टिकोण से, हीरे के औजारों पर पाउडर ऑक्सीजन सामग्री का प्रभाव प्राथमिक कारक है।

हीरे के औजारों पर पाउडर ऑक्सीजन सामग्री का प्रभाव इस प्रकार है:

1ठंडे प्रेस पर प्रभाव

ऑक्सीजन की मात्रा जितनी अधिक होती है, ठंड प्रेस की आकारशीलता उतनी ही खराब होती है। इसका मुख्य कारण यह है कि धातु ऑक्साइड पाउडर को कठोर करते हैं और कठोरता को कम करते हैं।जो प्रेस के आकार के लिए हानिकारक हैविशेष रूप से जब पाउडर की सतह पर ऑक्सीजन की मात्रा बहुत अधिक होती है, तो पाउडर चिपकने की क्षमता बढ़ जाती है।ठंड प्रेस की मोल्डेबिलिटी को खराब करनावास्तविक उत्पादन में, जब मिश्रण की मात्रा बड़ी होती है, तो पाउडर का उपयोग नहीं होने और कुछ समय के लिए संग्रहीत होने के बाद ठंड प्रेस मोल्डिंग अक्सर बिगड़ जाती है।यह मुख्य रूप से पाउडर के ऑक्सीकरण से संबंधित है, विशेष रूप से नम जलवायु परिस्थितियों में, समस्या अधिक प्रमुख है।

2. सेंटरिंग तापमान और प्रक्रिया स्थिरता पर प्रभाव

ऑक्सीजन की मात्रा जितनी अधिक होगी, मैट्रिक्स का सेंटरिंग तापमान उतना ही अधिक होगा और सेंटरिंग स्थिरता उतनी ही खराब होगी।पाउडर कणों की सतह गतिविधि को बहुत कम करता है, गंभीर रूप से सेंटरिंग प्रक्रिया के दौरान पाउडर कणों के बीच इंटरफेस बंधन की स्थिति में बाधा, मिश्र धातु की प्रक्रिया में बाधा, कणों के बीच इंटरफेस बंधन ताकत को कम,इससे हीरे पर मैट्रिक्स की पकड़ शक्ति में सुधार होता है।.

प्रयोगात्मक परिणामों से पता चलता है कि ऑक्सीजन की मात्रा जितनी अधिक होगी, सेंटरिंग का तापमान उतना ही अधिक होगा, सेंटर किए गए शरीर की घनत्व की डिग्री उतनी ही कम होगी।कम पिघलने बिंदु वाली सामग्रियों की हानि की दर जितनी अधिक होगी, और मैट्रिक्स का प्रदर्शन बिगड़ जाता है।

सतह ऑक्साइड की उपस्थिति सेंटरिंग प्रक्रिया के दौरान धातु पाउडर कणों के बीच अंतरफलक बंधन और मिश्रण को रोकती है, जिससे सेंटरिंग घनत्व प्रक्रिया प्रभावित होती है।

3मैट्रिक्स की सिंटरिंग ताकत पर प्रभाव

एक ही सेंटरिंग तापमान और दबाव के तहत, ऑक्सीजन की मात्रा जितनी अधिक होगी, शव की सेंटरिंग ताकत उतनी ही कम होगी।

धातु के पाउडर में ऑक्सीजन की मात्रा जितनी अधिक होगी, ठंड प्रेसिंग घनत्व उतना ही खराब होगा। कॉम्पैक्ट में कई "ब्रिजिंग" छेद हैं, जिन्हें सिंटरिंग के दौरान खत्म करना मुश्किल है।

4सिंटर किए गए मैट्रिक्स की कठोरता पर प्रभाव

सिंटर किए गए मैट्रिक्स की कठोरता मुख्य रूप से धातु पाउडर कणों के गुणों, संरचनात्मक एकरूपता, इंटरफ़ेस बंधन शक्ति और घनत्व की डिग्री (पोरोसिटी) से संबंधित है।धातु पाउडर की ऑक्सीजन सामग्री का सिंटर किए गए नमूनों की कठोरता पर कोई महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं पड़ता हैयदि पाउडर के भीतर ऑक्साइड विखुरित अवस्था में वितरित किए जाते हैं, तो यह पाउडर कणों के अंदर जाली विरूपण ऊर्जा को बढ़ाएगा और कणों की कठोरता को बढ़ाएगा।

5शव के ऊतकों और संकुचन पर प्रभाव

ऑक्सीजन सामग्री, विशेष रूप से पाउडर कणों की सतह पर ऑक्सीजन सामग्री, सिंटर किए गए मैट्रिक्स की संरचना और घनत्व पर बहुत प्रभाव डालती है।बेहतर यह अच्छी एकरूपता के साथ एक मैट्रिक्स प्राप्त करने के लिए है, कणों के अंतरफलक पर मजबूत बंधन बल और घनत्व की उच्च डिग्री। संरचना, जो हीरे के लिए मैट्रिक्स की यांत्रिक पकड़ शक्ति में सुधार के लिए अनुकूल है।

6शव के मिश्रण पर प्रभाव

सिंटर किए गए मैट्रिक्स पाउडर के बीच मिश्र धातु के तरीके:

सबसे पहले, यह एक ठोस समाधान, मध्यवर्ती चरण या यौगिक बनाने के लिए कण इंटरफ़ेस पर पिघलने और फैलाने और भंग करने के लिए कम पिघलने बिंदु सामग्री (Sn, Zn, आदि) पर निर्भर करता है।

दूसरा, ठोस कणों के अंतरफलकों के बीच पारस्परिक प्रसार। हीरे के धारण बल पर सिंटर किए गए मैट्रिक्स का प्रभावः

धातु पाउडर की ऑक्सीजन सामग्री जितनी अधिक होगी, सिंटर किए गए मैट्रिक्स का मिश्र धातु प्रभाव उतना ही खराब होगा, मैट्रिक्स के समग्र यांत्रिक गुण उतना ही खराब होगा।और हीरे की यांत्रिक पकड़ शक्ति जितनी खराब होती है.

प्रयोगों से पता चलता है कि जब फे पाउडर की ऑक्सीजन सामग्री 5000×10-6 से अधिक होती है, तो मैट्रिक्स की हीरे को घेरने की क्षमता खराब हो जाती है, मुख्य रूप से पाउडर के बीच अपर्याप्त मिश्र धातु के कारण,ढीली मैट्रिक्सविशेष रूप से जब ऑक्सीजन सामग्री 7000 × 10-6 से अधिक हो जाती है, तो सिंटर किए गए मैट्रिक्स संरचना में एक बेहद ढीली "टोफू ड्रेग्स" जैसी संरचना दिखाई देगी,हीरे रखने की क्षमता खोना.

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर हीरा उपकरण प्रदर्शन पर धातु पाउडर गुणवत्ता नियंत्रण का प्रभाव  0

पब समय : 2024-04-08 08:27:49 >> समाचार सूची
सम्पर्क करने का विवरण
ZHENGZHOU SHINE ABRASIVES CO.,LTD

व्यक्ति से संपर्क करें: Mr. Lenny Li

दूरभाष: 15003895611

फैक्स: 86-371-67129055

हम करने के लिए सीधे अपनी जांच भेजें
राल बंधन हीरा पहियों

चमकदार घर्षण हीरा घर्षण पीसने के पहियों 115 मिमी 11V9 फ्लेरिंग कप आकार

D126 कार्बाइड देखा ब्लेड तेज करने के लिए 75 मिमी हीरा पीस पहियों

कार्बाइड सर्कुलर सॉ ब्लेड के लिए 4A2 5' रेजिन बॉन्ड डायमंड व्हील्स

4.5'' राल बंधन हीरा पीस पहियों 11V9 फ्लेरिंग कप आकार

1ए1 हीरा पहिया

12'' विट्रिफाइड सीबीएन ग्राइंडिंग व्हील D126 सिलेंडर ग्राइंडिंग

1A1 फ्लैट 350 मिमी विट्रिफाइड सीबीएन पीसने वाला पहिया स्टील पीसने के लिए

आईएसओ 1ए1 हीरा पहियों 500 मिमी कार्बाइड सामग्री सतह पीसने

चमकदार घर्षण 1A1 कार्बाइड तेज करने के लिए हीरे के पहियों 30'

सीबीएन तेज करने वाला पहिया

B126 150mm Cbn व्हील 6 इंच के लिए Lenox Woodturning पीसने

22.2 मिमी दांत अंतर सीबीएन तेज पहिया 8 इंच 203 मिमी

9A1 10 इंच 8 इंच Cbn पीस पहिया इलेक्ट्रोप्लाटेड बॉन्ड सूखी पीस

रेडियस एज क्यूबिक बोरॉन नाइट्राइड पीस पहिया स्टील उपकरण के लिए 8 इंच 5/8 "Arbor

एक बोली का अनुरोध
गोपनीयता नीति | चीन अच्छा गुणवत्ता राल बंधन हीरा पहियों आपूर्तिकर्ता. © 2022 - 2024 diamondgrinding-wheels.com. All Rights Reserved.